vivo T2 Pro 5G: 3D Curved AMOLED Display, जबर्दस्त्र कैमरा, फ़ास्ट चार्जिंग, Night Portrait, Aura Light

वीवो का फोनअपने कैमरा फीचर्स के लिए जाना जाता है, इस वो T2 प्रो 5G में है बेहतरीन कैमराजो कि मिड रेंज की एक बेहतरीन फोन है जिसमें Aura लाइट भी पीछे दिया गया है।

फास्ट चार्जिंग, अच्छा प्रोसेसर के साथ बेहतरीन डिस्प्ले मिलता है इस फोन में।

डिज़ाइन- vivo T2 Pro

फोन प्लास्टिक बॉडी से बना हुआ है, पीछे की तरफ ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है। मार्बल फिनिश पीछे की तरफ के साथ glossy डिजाइन में फोन अच्छा लगता है। 

Ports और बटंस में नीचे की तरफ स्पीकर कलर, माइक्रोफोन, टाइप सपोर्ट और सिम कार्ड स्लॉट दिया गया। बाएं साइड में कुछ भी नहीं दिया गया वहीं दाएं साइड में पावर बटन और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। ऊपर की तरफ सेकेंडरी नॉइस कैंसिलेशन माइक भी दिया गया है।

फोन का वजन लगभग 175 ग्राम है। डुएल स्पीकर फोन में उपलब्ध नहीं है।

डिस्प्ले और बैटरी

फोन का डिस्प्ले 6.78 इंचेज की फुल एचडी प्लस 3D कर्व्ड आमलेट डिस्प्ले है। रिफ्रेश रेट 120 हज, ब्राइटनेस 1300 Nits है। डिस्प्ले एचडीआर 10 प्लस वीडियो सपोर्ट करता है। 

इसमें बड़ी बैटरी 4600 mAh की दी गई है और चार्ज करने के लिए 66 वाट का फास्ट चार्जर बॉक्स में ही दिया गया है। फोन को चार्ज करने में 22 मिनट लगते हैं जिससे यह 1 से 50% चार्ज हो जाता है।

प्रोसेसर

मीडियाटेक डायमंड सिटी 7200 जो की एक 5G प्रोसेसर है इसमें दिया गया है। इसका अंतूतू स्कोर 7 लाख के ऊपर आता है। 

राम टाइप इसमें lpddr4x दिया गया है और UFS 2.2 स्टोरेज टाइप दिया गया है। 

इसमें दो वेरिएंट उपलब्ध है 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB राम के साथ 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज। 8GB की वर्चुअल राम भी इसमें दी गई है।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के लिए 10 5G बैंड्सउपलब्ध है, ड्यूल 4Gवॉल्ट, वाई-फाई 5.6 ब्लूटूथ 5.3 दिया गया है।

कैमरा

पीछे की तरफ में कैमरा 64 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसमें वायर सपोर्ट मौजूद है। साथ ही दो मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा भी दिया गया है। 

16 मेगापिक्सल का आगे कैमरा सेल्फी के लिए पंच होल डिस्पले में दिया गया है ।

वीडियो रिकॉर्डिंग पीछे कैमरा से 4k 30 fps रिकॉर्डिंग कर सकते हैं । कैमरा में डुएल mode दिया गया जिससे आप front और बैक कैमरा दोनों एक साथ वीडियो रिकॉर्डिंग के समय इस्तेमाल कर सकते हैं। Aura रिंग लाइट भी पीछे की तरफ दिया गया है जिससे आपलो लाइट में इस्तेमाल कर सकते हैं ।

यह भी देखे- Realme 12 Pro+: प्रीमियम वेगन लेदर, 120X सोनी सेंसर कैमरा, 120Hz curved डिस्प्ले, Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर

Realme 12 Pro+: प्रीमियम वेगन लेदर, 120X सोनी सेंसर कैमरा, 120Hz curved डिस्प्ले, Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर

रियलमी का या फोन बहुत ही खास और नया लुक के साथ लांच किया गया है। इसमें बड़ी बैटरी फास्ट चार्जिंग, सोनी का 120 एक जूम कैमरा, बढ़िया प्रोसेसर और जबरदस्त प्रीमियम डिजाइन के साथ फोन दिखने में भी बहुत ही अट्रैक्टिव है।

आकर्षक डिज़ाइन- Realme 12 Pro+

यह फोन तीन कलर में उपलब्ध है ब्लू, beige और रेड। पीछे की तरफ वेगन लेदर फिनिश दिया गया है और साथ ही नया कैमरा फ्रेम जिसे लग्जरी वॉच डिजाइनर ओलिविया साविओ के साथ कोलैबोरेशन के साथ बनाया गया है। 

इसका बॉडी प्लास्टिक से बना हुआ हैऔर गोल्डन फिनिश इसे दिया गया है।

Ports और बटंस में नीचे की तरफस्पीकरग्रिल, माइक्रो, सिम कार्ड स्लॉटऔर टाइप के चार्जिंग पोर्ट दिया गया। 

बाएं तरफ कुछ भी मौजूद नहीं है वही दाहिने तरफ पावर बटन और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। ऊपर की तरफस्पीकर और सेकेंडरी नॉइस कैंसिलेशन माइक दिया गया है।

फोन का वजन लगभग 200 ग्राम के आसपास है। फोन को ip64 रेटिंग मिली हुई है।

डिस्प्ले और बैटरी

इसका डिस्प्ले 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस curved OLED डिस्प्ले है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 Hz है और पिक ब्राइटनेस 950 नेट है। Screen टू बॉडी रेशों 93% है।

ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं, डिस्प्ले एचडीआर 10 प्लसको सपोर्ट करता है।

इसकी बैटरी 5000 mAh की है और इसे चार्ज करने के लिए 67 वाट का फास्ट चार्जर बॉक्स में ही दिया गया है।

रियलमी के अनुसार इस 1 से 50% करने में लगभग 19 मिनट लगते हैं ।

प्रोसेसर और स्टोरेज

इसमें स्नैपड्रैगन 7s gen 2 प्रोसेसर आता है जो की 4 नैनोमीटर बेस्ड है। इसका अंतूतू स्कोर 6.5 लाख के आसपास है, जिसकी वजह से यह स्नैपड्रेगन 778G से अच्छा स्कोर लाता है और स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 से नीचे स्कोर रहता है।

राम टाइप इसमें LPDDR5 मौजूद है और स्टोरेज UFS 3.1 मौजूद है।

तीन स्टोरेज वेरिएंट्स उपलब्ध है 8GB राम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 8GB राम के साथ 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 12 जीबी राम के साथ 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज।

कैमरा

पीछे की तरफ तीन कैमरा सेटअप और एक फ्लैश दिया गया है। Main कैमरा 50 मेगापिक्सल का सोनी आईमैक्स 890 सेंसर के साथ आता है वही 64 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप सेंसर दिया गया जो 3X ऑप्टिकल जूम के साथ फोटो ले सकता है और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा wide कैमरा दिया गया है। 

साथ ही पेरिस्कोप लेंस की मदद से आप 128x zoom करके फोटो ले सकते हैं हालांकि फोटो स्थिति में ली गई अच्छी क्वालिटी की नहीं रहती है।

आगे की तरफ सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल का सोनी आईमैक्स 615 सेंसर के साथ उपलब्ध है। 

वीडियो ग्राफी के लिए, पीछे के प्राइमरी कैमरा और पेरिस्कोप कैमरा दोनों से 4K 30 fps पर की जा सकती है। सेल्फी कैमरा फुल एचडी पर वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है ।

OS

इसमें रियलमी UI 5 दिया गया है जो कि एंड्रायड 14 पर बेस्ड है। रियलमी इसमें 2 साल का मेजर अपडेट देगा और 3 साल के सिक्योरिटी अपडेट्स उपलब्ध कराएगा ।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी कलर्स में ड्यूल 4Gवॉल्टसपोर्ट, 9 5G बैंड्स, वाई-फाई 6 ब्लूटूथ 5.2 उपलब्ध है। एनएफसी पर आईआर ब्लास्टर उपलब्ध नहीं है।

यह भी देखे- Huawei Mate 60 Pro: Satellite Calls, 88W चार्जर, 6.82-inch अमोलेड 120Hz डिस्प्ले

Realme 12 Pro+: प्रीमियम वेगन लेदर, 120X सोनी सेंसर कैमरा, 120Hz curved डिस्प्ले, Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर