Huawei Mate 60 Pro: Satellite Calls, 88W चार्जर, 6.82-inch अमोलेड 120Hz डिस्प्ले

चीन की कंपनी हुआवेई मोबाइल फोंस सम्मिट उन गैजेट्सबनती है। या फोन हुआवेईमेट 60 प्रोचीन मेंअगर 2023 को लांच हुई थी और जल्दी यह भारत में लांच होने वाली है । 

बेहतरीन लुक्स, फास्ट चार्जिंग, अच्छा कैमरा, के साथ तेज प्रोसेसर और बेहद ही खास फीचर सैटेलाइट कॉलिंग के साथ आता है यह चीनी फोन।

डिज़ाइन

चीन में यह फोन चार कलर ऑप्शन ब्लैक व्हाइट, ग्रीन, और पर्पल में उपलब्ध है। इस फोन का बॉडी मेटल से बना हुआ है, पीछे की तरफ ग्लास बैक दिया गया है।

फोन का वजन लगभग 225 ग्राम है। इस फोन को ip68 रेटिंग मिली हुई है।

अगर फोर्स एंड बटंस की बात कर तो नीचे की तरफ स्पीकर, माइक्रोफोन, टाइप सी पोर्टऔर सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है। दाहिने तरफ पावर बटन और वॉल्यूम बटंस दिए गए हैं वहीं बाएं तरफ कुछ भी मौजूद नहीं है। ऊपर की तरफ सेकंड नॉइस कैंसिलेशन माइक और IR Blaster दिया गया है।

Satellite Calling

सैटेलाइट कॉलिंग फीचर होने के वजह से आप इसमें बिना सेल्यूलर नेटवर्क के भी कॉल कर सकते हैं।

इसमें सीधे सेटेलाइट की मदद से कॉल की जाती है, जो की जंगल या शहर से दूर वाले हिस्से में जहां मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध नहीं है, वहां काफी उपयोगी है।

डिस्प्ले और बैटरी

इसमें 6.82 इंचेज का 2K OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिफ्रेश रेट 120 Hz है। डिस्प्ले के ऊपर हुआवेई का कुन्नून ग्लास 2 प्रोटेक्शन दिया गया है।

बैटरी इसमें 5000 mAh की है, इसे चार्ज करने के लिए 88W का फास्ट चार्जर आता है। फोन 50 वाट का वायरलेस चार्जिंग और 20W का रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

प्रोसेसर और स्टोरेज

इसमें Huawei का अपना किरण 9000 अस प्रोसेसर लगा है, 5 नैनोमीटर का है । इसका अंतूतू स्कोर 5 लाख के आसपास आता है। 

इसमें लेटेस्ट पीडीआर 5x रामऔर अफ्स 3.1 स्टोरेज मिलता है।

12 जीबी राम के साथ इसमें 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 512 जीबी इंटरनलस्टोरेज या फिर 1 टेराबाइट इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है।

हाइब्रिड सिम स्लॉट की वजह से आप इसमें एक मेमोरी कार्ड 256 जीबी तक का लगा सकते हैं।

कैमरा

पीछे की तरफ इसमें तीन कैमरा सेटअप मिलता है साथ ही एक फ्लैश राउंड कैमरा माड्यूल में मौजूद है।

Main कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, जिसमें OIS सपोर्ट मौजूद है । पेरिस्कोप कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जो की 3.5x ऑप्टिकल जूम के साथ है, 12 मेगापिक्सल का Ultrawide कैमरा भी मौजूद है। सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। साथ ही एक डेप्ट और बायोमेट्रिक सेंसर फ्रंट कैमरा के बगल में दिया गया है।

पीछे के कैमरा से आप मैक्सिमम 4K 60fps पर वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैंया सपोर्ट के साथ, फ्रंट कैमरा से भी आप 4K 60fps पर की मैक्सिमम सेटिंग पर रिकॉर्डिंग कर सकते हैं । 

यह भी देखे- Lava का Curved अमोलेड 120 Hz डिस्प्ले, 66W चार्जिंग, 3D Curved Glass बैक, 1 yr फ्री फ़ोन रिप्लेसमेंट वाला धांसू फ़ोन

Leave a Comment