Oneplus 12R- 100W Charger, स्नैपड्रगन 8 Gen 2 प्रोसेसर, सोनी IMX 890 कैमरा, 16 GB LPDDR5X Ram, मेटल फ्रेम

वनप्लस अपर मिड रेंज में फ्लैगशिप लेवल का फोन देने के लिए काफी प्रसिद्ध है, यह वनप्लस का नया वनप्लस 12R फोन में है बेहतरीन डिजाइन, जबरदस्त कैमरा, बड़ी बैटरी के साथ फास्ट चार्जर, और फ्लैगशिप लेवल प्रोसेसर।

जबरदस्त डिज़ाइन

फोन दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है ब्लू और ब्लैक जो की Glass Back के साथ आता है। पीछे की तरफ वनप्लस का कैमरा माड्यूल वनप्लस 12 के जैसा ही मिलता है।

आगे और पीछे दोनों तरफ कर्व डिजाइन है, फ्रेम इसका मेटल से बना है, पीछे की तरफ ग्लास बैक दिया गया है।

फोन का वजन लगभग 210 ग्राम है। IP64 की रेटिंग फोन को मिली हुई है।

अगर पोट्स एंड बटंस की बात करें तो नीचे की तरफ स्पीकर, माइक्रोफोन, टाइप्स यूएसबी पोर्ट और सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है। बाई की तरफ अलर्ट स्लाइडर वही दाएं वॉल्यूम बटंस और पावर बटंस दिए गए हैं। ऊपर की तरफ स्पीकर, आईआर ब्लास्टर और सेकेंडरी नॉइस कैंसिलेशन माइक दिया गया है।

सिम कार्ड स्लॉट में अब दो नैनो सिम डाल सकते हैं।

शानदार डिस्प्ले और बड़ी बैटरी

डिस्प्ले 6.7 इंच का 1.5k कर्व्ड Amoled डिस्प्ले है। इसका रिफ्रेश रेट 120 Hz है और पिक ब्राइटनेस 4500 Nits है। डिस्प्ले के ऊपर गोरिल्ला ग्लास Victus 2 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

इसमें डॉल्बी विजनऔर एचडीआर 10 प्लस का सपोर्ट है।

सबसे बड़ी वनप्लस की बैटरी 5500 mAh की है और इसे चार्ज करने के लिए 100W का फास्ट चार्ज दिया गया है। वनप्लस के मुताबिक 0 to 100 चार्ज करने में इसे मात्र 26 मिनट लगते हैं।

फ्लैगशिप प्रोसेसर

इसमें फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 8 Gen 2 है जो की 4 nanometer प्रोसीजर है। इसका अंतूतू स्कोर 1.3 मिलियन के आसपास है।

स्टोरेज की अगर बात करें तो इसमें 8GB Ram के साथ128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 16GB राम के साथ 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है। 

LPDDR5x राम है और स्टोरेज बेस वेरिएंट में UFS 3.1 है और अपर वेरिएंट में UFS 4.0 स्टोरेज उपलब्ध है।

बेहतरीन कैमरा

पीछे की तरफ तीन कैमरा का सेटअप मिलता है साथ ही एक फ्लैश मौजूद है । Main कैमरा सोनी का 50 मेगापिक्सल का IMX890 सेंसर के साथ है, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट कैमरा सोनी का सेंसर के साथ है और दो मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा मौजूद है।

सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया गया है। Main कैमरा में वह इसभी मौजूद है जिससे वीडियो रिकॉर्डिंग काफी स्टेबल रहता है।

वीडियो रिकॉर्डिंग में कैमरा से 4K 60fps पर और Ultrawide कैमरा से 4K 30 FPS पे किया जा सकता है। सेल्फी कैमरा से वीडियो रिकॉर्डिंग फुल एचडी पर किया जा सकता है।

OS और UI

वनप्लस का फोन क्लीन यूआई के लिए जाना जाता है। इसमें लेटेस्ट ऑक्सीजन ओस 14 आता है जो की लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 पर based है। वनप्लस इसमें 3 साल के मेजर ओस अपडेट और 4 साल के सिक्योरिटी अपडेट देगा।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल 5G सपोर्ट, ड्यूल 4G सपोर्ट, वाई-फाई 7, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी और आईआर ब्लास्टर मौजूद है।

यह भी देखे- Samsung का नया 200MP कैमरा फ़ोन, Titanium फ्रेम, (6.8 inch) Quad HD+ डिस्प्ले, Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर, Galaxy AI

Leave a Comment