Lava का Curved अमोलेड 120 Hz डिस्प्ले, 66W चार्जिंग, 3D Curved Glass बैक, 1 yr फ्री फ़ोन रिप्लेसमेंट वाला धांसू फ़ोन

कर्व्ड डिस्प्ले वाला फोनबहुत ही प्रसिद्ध हो चुका हैऔर प्रीमियम लगता है। लावा का या फोन कब डिस्प्ले के साथपीछे3D कर्व्ड ग्लास बैक के साथ आता है, जिससे यह फोन प्रीमियम बजट कालगता है।

Lava Agni 2 5G में है जबरदस्त डिजाइन, तेज प्रोसेसर, बड़ी बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग, और अच्छा कैमरा।

Lava इस फोन के साथ आपको 1 साल का फ्री होम रिप्लेसमेंट दे रहा है, यानी वारंटी के दौरान आपका फोन को किसी हार्डवेयर में दिक्कत आने पर घर पर जाकर बदल दिया जाएगा।

आकर्षक डिज़ाइन- Lava Agni 2 5g

देखने में फोन किसी फ्लैगशिप फोन की तरह लगता हैऔर ग्लास पैक के साथआता है, जो की बहुत ही कम फोन में उसे बजट रेंज में देखने को मिलता है। 

यह तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैग्रीन, पर्पल और ब्लू। इसका वजन लगभग 202 ग्राम है। 

अगर Ports और buttons की बात करें तो नीचे की तरफ आपको स्पीकरग्रिल, माइक्रोफोन, टाइप सी पोर्ट और सिम card slot मिलता है। इसमें दो नैनो सिम कार्ड आप लगा सकते हैं, और दूसरे mid सेगमेंट फोन की तरह इसमें आप एक्सपेंडेबल स्टोरेज यानी मेमोरी कार्ड नहीं लगा सकते।

बाएं तरफ कुछ भी मौजूद नहीं है वहीं दाएं तरफ पावर बटन और वॉल्यूम बटंस मौजूद है। ऊपर की तरफ सेकेंडरी नॉइस कैंसिलेशन माइक मौजूद है।

बड़ा शानदार डिस्प्ले और फ़ास्ट चार्जिंग

इसका डिस्प्ले 6.78 इंचेज का फुल एचडी प्लस कर्व्ड अमोलेड डिस्पले है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 Hz और पिक ब्राइटनेस 950 Nits है।

स्क्रीन तो बॉडी रेशों इसका 93.5% के आसपास है, और यह 10 बीटडिस्प्ले है डिस्प्ले हाई क्वालिटी वीडियो बेहतरीन लगते हैं। डिस्प्ले के ऊपर इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जिसकी अनलॉक स्पीड अच्छी है।

इसमें 4700 mAh की बड़ी बैटरी आती है और इसे चार्ज करने के लिए बॉक्स में67 वाट का फास्ट चार्ज दिया गया है। कंपनी के मुताबिकइसे 50% चार्ज करने में मात्र 16 मिनट लगते हैं।

तेज़ प्रोसेसर और स्टोरेज

इसमें डायमंड सिटी 7050 दिया गया है जो 6 में नैनोमीटर ka प्रोसेसर है। इसका अंतूतू स्कोर 5 लाख के ऊपर आता है।

इसमें एक ही स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध है जिसका राम 8GB है और इंटरनल स्टोरेज 256 जीबी है। इसका RAM टाइप LPDDR4X राम है और स्टोरेज UFS 2.2 है।

इसमें 8GB की वर्चुअल राम भी मौजूद है, इंटरनल स्टोरेज का इस्तेमाल करके यह 8GB प्लस 8GB, टोटल 16GB का राम बन जाता है।

अच्छा कैमरा

पीछे की तरफ इसमें चार कैमरा सेटअप मिलता है साथ ही एक फ्लैश भी मौजूद है। में कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट कैमरा है और दो-दो मेगापिक्सल का माइक्रो और डेप्थकैमरा मौजूद है। 

सेल्फी कैमरा वन शॉट लेस प्ले में 16 मेगापिक्सल का दिया गया है।

वीडियो रिकॉर्डिंग बैक कैमरा से आप 4K 30 एफसी पर और 2K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते है। सेल्फी कैमरा से आप फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

साफ़ UI और OS

इसमें बेहद ही क्लीन यूजर इंटरफेस मिलता है एक्स्ट्रा एप्स इसमें इंस्टॉल नहीं मिलते हैं, ऑपरेटिंग सिस्टम में इसमें एंड्रॉयड 13 मिलता है। Lava इसमें 2 साल का मेजर OS update और 3 साल का सिक्योरिटी अपडेट देने का निश्चय किया है।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 13 5G बैंड्स, ड्यूल वोल्ट 4G सपोर्ट, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 4.2 और VoNR का सपोर्ट इसमें मिलता है जो की फ्लैगशिप फोंस में देखने को अभी मिलता है।

VoNR के कारण आप कॉल्स के दौरान भी 5G डाटा स्पीड का आनंद ले सकते हैं, बजट और मिड रेंज फोंस में यह मौजूद नहीं रहता है जिसकी वजह से कॉल्स के दौरान नेटवर्क 5G से 4G में स्विच कर जाता है और आपको 5G के जगह 4G स्पीड में डाटा मिलता है।

इसे वेब स्टोरीज के तरह देखे

यह भी देखे- Oneplus का नया मेटल फ्रेम फ़ोन, 100W चार्जर, स्नैपड्रगन 8 Gen 3 प्रोसेसर, 6.8 inch 120 Hz अमोलेड डिस्प्ले

Leave a Comment