Micromax का सबसे सस्ता 4G फ़ोन 2022

Micromax काफी जाना माना नाम है और ये कुछ गिने चुने भारतीय कंपनियों में है जो फ़ोन बनाती है। Micromax कुछ सालो पहले भारत का नंबर 1 फ़ोन बनाये वाली कंपनी थी और ये अब स्मार्फोन्स के अलावा टीवी बगैरा भी बनाने लगी है।
Micromax फीचर फ़ोन्स और smartphones दोनों बनाती है। हालांकि कंपनी का बजट स्मार्टफोन्स की केटेगरी के ऊपर फ़ोन्स नहीं निकल रही पर आगे उम्मीद है कंपनी हाई एन्ड फ़ोन्स भी बनाएगी।

Micromax का सबसे सस्ता फ़ोन Micromax X088+ है और सबसे सस्ता फ़ोन 4G फ़ोन Micromax Bharat 2 प्लस है जो चार हज़ार क अंदर आता है। जिसमे आपको अच्छी कैमरा , बैटरी और प्रोसेसर मिलता है जिससे आप रोज़मरहा क काम आसानी क कर सकते हो।

Micromax का सबसे सस्ता 4G फ़ोन- Micromax Bharat 2 Plus

इस फ़ोन में अआप्को 10.16 cm (4 inch) WVGA डिस्प्ले मिलती है जो इस दाम में काफी अच्छी है , जो वीडियोस देखने के लिए काफी अच्छी है। फ़ोन दो कलर ओप्तिओंस गोल्ड और ब्लैक में उपलब्ध है।

इसमें आपको 1GB का रैम मिलता है , 8GB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है जिससे 32 जब तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही इसमें SC9832 प्रोसेसर है जो इस बजट में सबसे पावरफुल प्रोसेसर में एक है।

इसमें 1600 mAh Li-ion बैटरी दी गयी है जिससे ये दिन भर चल जाती है। फ़ोन ४ग है और इसमें वाल्ट सपोर्ट है जिससे आप 4g इसमें नेटवर्क उसे कर सकते है।
पीछे की तरफ 5MP का कैमरा क साथ फ़्लैश भी दिया गया है और आगे की तरफ 2MP का कैमरा दिया गया है। पीछे का कैमरा फुल हद वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है 30fps पर।
इसमें फम रेडियो और ऑडियो जैक भी दिया गया है। चार्जिंग क लिए माइक्रो उसब पोर्ट है।

यह भी पढ़े- सैमसंग का सबसे सस्ता मोबाइल फोन एप्पल(Apple) का सबसे सस्ता फोन

विशेष विवरण

Display10.16 cm (4 inches) WVGA Display
Display Colors16M
Resolution
480 x 800Pixels
ProcessorSC9832 Processor
Storage1 GB RAM / 8 GB ROM | Expandable upto 32 GB
Battery1600 mAh Lithium-ion Battery
Camera5MP | 2MP Front Camera
Operating SystemAndroid Nougat 7.0
Network Type4G,3G,2G
Weight‎150 g

यह भी पढ़े– Oppo का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन | रेडमी का सबसे सस्ता मोबाइल फोन

क्या अच्छा है

  • अच्छी स्क्रीन
  • अच्छी प्रोसेसर
  • कम दाम
  • अच्छी कैमरा

क्या कमी है

  • बैटरी तोड़ी काम छमता की है

निष्कर्ष

Micromax का फ़ोन अपने दाम के अनुसार जबरदस्त फीचर्स के साथ आता है। इसके फीचर्स इस प्राइस रेंज में काफी बढ़िया है और आप इस 4g फ़ोन में हाई स्पीड इंटरनेट का मज़ा उठा सकते है।

आगे यह पढ़े- रियलमी का सबसे सस्ता मोबाइल फोन |वीवो का सबसे सस्ता मोबाइल फोन

Leave a Comment