सिर्फ Rs 5299 में मिल रही Redmi का 5000mAh बैटरी, 16.5 cm HD+ display

अगर आपका बजटबहुत ही काम हैतो रेडमी का यह फोनआपके लिए है, जिसमें है बड़ी बैटरी के साथड्यूल कैमरा और बढ़िया डिस्प्ले।

रेडमी का A2 और एंट्री लेवल बजट स्मार्टफोन है जिसमें आप 4G नेटवर्कका इस्तेमाल कर सकते हैं, या फोन रोजमर्रा के कामों के लिएजैसे कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, व्हाट्सएप पर चैटिंग औरबेसिक फोटो खींचना जैसे काम के लिए उपयोगी है।

डिज़ाइन- Redmi A2

यह फोन तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है ब्लू, ग्रीन और ब्लैक।

फोन का बॉडीप्लास्टिक से बना है, आगे आपके ड्यू ड्रॉप कैमरा के लिए नाच देखने को मिलता है वहीं पीछे की तरफकैमरा माड्यूल, दाहिने और मैं दो कैमरा का सेटअप दिया गया है।

नीचे की तरफ माइक्रोफोन, माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 3.5 एमएम जैककेली पोर्ट भी दिया गया है। की ओर सिम कार्ड के लिए स्टॉल दिया गया है वहीदाहिने और पावर बटनऔर वॉल्यूम बटंस दिए गए हैं।

ऊपर की तरफ स्पीकर ग्रिलदिए गए हैं। फोन का वजन लगभग 192 ग्राम है ।

डिस्प्ले

इसका डिस्प्ले 16.56 cm का HD+ है। स्क्रीन का टच सेंपलिंग रेट 120 Hz है और पिक ब्राइटनेस 400 nits है।

स्क्रीन के ऊपर स्क्रैच रेजिस्टेंट ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। वीडियो देखने के दौरान आप Wired हैंड फोन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए 3.5 जैक भी दिया गया है।

प्रोसेसर और OS

इसमें मीडियाटेक काहेलिओ g36 प्रोसेसर मिलता है, इसका अंतूतू स्कोर डेढ़ लाख के आसपास है। यह प्रोसेसरफोन केरोजमर्रा के कार्य को आसानी सेकर देता है।

इसमें आपको तीन वेरिएंट्स मिलते हैं2GB रैम के साथ 32GB इंटरनलस्टोरेज, 2GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB राम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज है।

फोन में राम बढ़ाने के लिए आपको वर्चुअल राम भी मिलता है। स्टोरेज आप एक्सटर्नल स्टोरेज यानी एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

इसमें आपको एंड्रॉयड 13 Go एडिशन सॉफ्टवेयर मिलता है। कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शनभी इसमें आप बिना किसी को बताए कर सकते हैं क्योंकि इसमें MIUI Dialer उपलब्ध है।

इस फोन में 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो कि आसानी से 2 दिन लगभग बैकअप दे देती है, साथ ही इसको चार्ज करने के लिए 10 वाट का चार्जर बॉक्स में ही मिलता है।

कैमरा

पीछे की तरफ main कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है, साथ ही एक ए कैमरा के साथ फ्लैश भी पीछे दिया गया। आगे की तरफ सेल्फी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

यह भी देखे- कम कीमत में पोको का नया गेमिंग फ़ोन, शानदार डिस्प्ले के साथ नया स्नैपड्रगन 7s

Leave a Comment