सिर्फ 5000 की मशीन खरीद करके कमाए 50000 हर महीने ये Business Idea

दोस्तों आजकल हर घर में एक या उससे से अधिक गाड़ियां मौजूद है, जैसे जैसे आबादी बढ़ रही है वैसे ही गाड़ियां भी बढ़ती जा रही है, जिसे साफ़ रखने के लिए धुलाई की दुकान यानी वाशिंग शॉप की जरुरत लोगो को पड़ती है। गाडी वाशिंग शॉप की डिमांड हर गली मुहल्ले में बहोत ज्यादा है , ऐसे में आप कार वाशिंग का शॉप खोल करके मोठे मुनाफा कमा सकते है।

क्या है गाडी वाशिंग का बिज़नेस?

गाडी वाशिंग या क्लीनिंग के बिज़नेस में पानी से या फिर स्टीम यानी भाप से मोटरसाइकिल, कार, ट्रक और अन्न गाड़ियों को साफ़ किया जाता है। आजकल लोग गाडी इन् वाशिंग शॉप से धुलवाना पसद करते है क्योंकि फोमिंग मशीन से गाडी पर स्ट्रैच नहीं पड़ती और प्रेशर वाशिंग से गाडी जल्दी और अच्छी तरह से साफ़ भी हो जाती है।

कितना लागत आता है इसमें

वासिंग का काम सुरु करने के लिए आपको प्रेशर वॉशर मशीन लेनी पड़ेगी जिसकी कीमत 5000 से सुरु हो जाती है , जिससे आप अमेज़न से ले सकते है। हालांकि ज्यादा प्रेशर वाली मशीन क लिए आपको ज्यादा पैसे खरचने पड़ेंगे मगर शुरुआत करने के लिए पांच हज़ार वाली मशीन अच्छी रहेगी, इसमें फोम यानी झाग से गाडी को धोने क बाद पानी से धोने की भी सुविधा मिलती है। इससे आप बाइक्स और अन्न दो पहिये वाले गाडी के साथ बड़ी गाडी भी धो सकते है।
हालांकि कार या बड़ी गाडी धोने क लिए आपको जैक लेना पड़ेगा क्योंकि अधिकतर जगह उन्हें उठा कर निचे से भी धोया जाता है, जैक में आपको एक से ढेर लाख रूपए लगाने पड़ेंगे, जो शुरुआत में आप अगर आपके पास पूंजी नहीं है थो न रखे , और बस दो पहिये वाले वाहन धो सकते है , फिर जैक खरीद सकते है। जैक लगाने के लिए आप लोकल जैक डीलर से संपर्क कर सकते है या indiamart वेबसाइट से इसकी जानकारी ले सकते है जहाँ पर ढेरो डीलर्स हर बिज़नेस के मजूद है।

कितनी कमाई कर सकते है इससे

अगर दो पहिये की वहां की बात करे तो मार्किट रेट 50 से 70 रूपए या उससे ज्यादा आप चार्ज कर सकते है , और चार पहिये वहां के लिए 200 से 500 रूपए आप ले सकते है। अगर आप सिर्फ 25-30 बाइक्स भी रोजाना धोते है और 60 रूपए चार्ज करते है है थो महीने के आप पचास हज़्ज़ार से भी ज्यादा आराम से कमा सकते है , और अगर चार पहिये वहां धोते है थो लाखो आप इससे आराम से कमा सकते है , मगर उसके लिए जैक लगाना जरुरी होगा।

Leave a Comment